Translate

Tuesday 29 May 2018

हाल में हुए फेसबुक की सालाना कॉन्फ्रेंस में WhatsApp के ग्रुप कॉलिंग फीचर के जल्द जारी होने की बात कही गई थी

WhatsApp ?? ??? ????? ?? ?? ??? ??? ????? ?????? ?????? ?? ????!
तो WhatsApp में आ गया ग्रुप वीडियो कॉलिंग फीचर!
WhatsApp के कुछ यूज़र ले पा रहे हैं ग्रुप वीडियो कॉलिंग का मज़ा!
हाल में हुए फेसबुक की सालाना कॉन्फ्रेंस में WhatsApp के ग्रुप कॉलिंग फीचर के जल्द जारी होने की बात कही गई थी। अब कुछ यूज़र ने जानकारी दी है कि उन्होंने अपने-अपने एंड्रॉयड व आईओएस ऐप में इसे इस्तेमाल करना भी शुरू कर दिया है। ध्यान दें, कुछ यूज़र ने ही ही इस अपडेट के बारे में बताया है। अभी आधिकारिक तौर पर यह सभी व्हाट्सऐप यूज़र के लिए जारी नहीं हुआ है। व्हाट्सऐप के दुनियाभर में 1 अरब से ज्यादा सक्रिय यूज़र हैं। 

वाबेटाइन्फो रिपोर्ट कहती है कि कुछ व्हाट्सऐप यूज़र के आईओएस वर्ज़न 2.18.52 व एंड्रॉयड बीटा वर्ज़न 2.18.145 पर ग्रुप वीडियो कॉलिंग ऐक्टीवेट हो गई है। यह फीचर अभी आधिकारिक तौर पर जारी नहीं हुआ है लेकिन फिर भी काम करता देखा गया है। कुछ भाग्यशाली यूज़र को यह फीचर काफी पहले ही मिल गया है, जिसका सीधा इशारा है कि बाकी एंड्रॉयड व आईओएस यूज़र तक भी समय रहते पहुंच जाएगा।

जिन यूज़र के व्हाट्सऐप में यह सुविधा पहुंच गई है, उन्हें टॉप राइट विंडो में ऐड पार्टिसिपेंट का विकल्प दिखेगा। यह विकल्प किसी एक के साथ जारी वीडियो कॉल के दौरान दिखेगा। आइकन के ज़रिए 3 अन्य लोगों को वीडियो कॉल लगाई जा सकेगी। स्क्रीन 4 हिस्सों में बंट जाएगी और सभी के बीच वीडियो कॉल संभव हो जाएगी। WhatsApp  ने नया आईओएस वर्ज़न 2.18.52 जारी कर दिया है, जिसे अपडेट में जाकर देख सकते हैं। अपडेट करने के बाद आपको वीडियो कॉलिंग फीचर एक्टीवेट मिल सकता है। अगर आपको यह फीचर मिलता है, तो हमें कमेंट कर ज़रूर बताएं।

No comments:

Post a Comment